mystery of world

ALI MADE IMPOSSIBLE POSSIBLE IN HINDI

ALI MADE IMPOSSIBLE POSSIBLE बनाता है

In English ::: click here this link
एक बार एक चोर एक आदमी से पर्स चुराने के लिए पकड़ा गया। चोर को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, उसे अदालत में पेश किया जाना था। मुकदमे के दिन, जिस आदमी का पर्स चुराया गया था, उसने एक वकील और तीन गवाहों को काम पर रखा था। गवाह के पर्स चोरी होने पर गवाह मौजूद थे। तीसरे गवाह में कुछ समस्याएं थीं। वह नहीं आ सका। 
परीक्षण के समय, पहले गवाह को गवाह बॉक्स में बुलाया गया था।

 न्यायाधीश ने पूछा, "चोरी कब हुई थी? क्या यह दिन या रात थी?"

पहले गवाह ने जवाब दिया, "यह दिन था, मेरे प्रभु"।

दूसरा प्रश्न न्यायाधीश ने पूछा, "चोरी के समय कितने व्यक्ति थे?"

पांच, आपका सम्मान, "गवाह ने कहा। न्यायाधीश का तीसरा सवाल था," चोरी किए गए पर्स का रंग क्या था? "
"ब्लैक, योर ऑनर" ने उत्तर दिया।
इसके  बाद दूसरे गवाह को गवाह बॉक्स में बुलाया गया। न्यायाधीश ने उससे पूछा, "चोरी कब हुई थी? क्या यह दिन था या रात थी?"
दूसरे गवाह ने जवाब दिया, "यह रात थी, तुम्हारा सम्मान"।
अगले न्यायाधीश ने पूछा, "चोरी के समय कितने व्यक्ति थे?"
साक्षी ने जवाब दिया, "पच्चीस, मेरे प्रभु"।
जज ने आखिर में आखिरी सवाल पूछा, "पर्स का रंग क्या था?"
W hite, your honour" ने साक्षी को जवाब दिया।
परीक्षण को अगले दिन के लिए टाल दिया गया था। लेकिन वकील बुरी तरह से परेशान था। उन्होंने विरोधाभासी तथ्यों को देने के लिए निंदकों को डांटा था लेकिन उनमें से प्रत्येक ने बताया कि उन्होंने सच कहा था। "केस हार गया है। मामले को बचाने की कोई उम्मीद नहीं है। किसी तीसरे गवाह को भेजने की जरूरत नहीं है," गुस्से में वकील ने गिड़गिड़ाया।
वकील का रसोइया अली यह सब सुन रहा था। उन्होंने कहा, "मुझे तीसरे गवाह के रूप में ले लो। l मामले को बचा सकते हैं"। वकील ने हंसते हुए कहा, "यह असंभव है क्योंकि आप एक मात्र रसोइए हैं। आपको यह जानना चाहिए, अली"। अली ने अपनी दोषपूर्ण अंग्रेजी में कहा, "सर, मैं आपको पिछले दस वर्षों से पका रहा हूं और आप जानते हैं कि मैं जज और गवर्नर को खाना भी खिला सकता हूं। मैं एक बेहतरीन रसोइया हूं। मैं जानता हूं कि असंभव को कैसे संभव किया जाए। मुझे एक मौका दीजिए, सर ”।
वकील सहमत हो गया, और अगले दिन अली को गवाह बॉक्स में बुलाया गया। न्यायाधीश ने पूछा, "चोरी कब हुई थी? क्या यह दिन था या रात? सभी ने जवाब दिया," आप इसे एक दिन कह सकते हैं, आपका माननीय। आप इसे रात भी कह सकते हैं "।" कैसे? "जज ने पूछा।
"जब चोरी हुई थी, तो प्रकाश था, मेरे भगवान। लेकिन धीरे-धीरे यह अंधेरा हो गया। यह दिन और रात का मिलन का समय था, आपका सम्मान"। न्यायाधीश ने सहमति में अपना सिर हिलाया और अगला सवाल पूछा।

"चोरी के समय कितने व्यक्ति थे?" अली ने कहा, "साहब, आप पाँच या पच्चीस कह सकते हैं, आपका सम्मान"। जब जज ने पूछा, 'कैसे?' अली ने कहा, "जब चोरी हुई थी, तो केवल पांच व्यक्ति थे, लेकिन धीरे-धीरे यह संख्या बढ़कर पच्चीस हो गई"।
न्यायाधीश ने सहमति में अपना सिर हिलाया।

तीसरा सवाल जज ने पूछा, "पर्स का रंग क्या था?"
अली ने कहा, "आप इसे काला कह सकते हैं और आप इसे सफेद, मेरे स्वामी भी कह सकते हैं"। जब जज ने पूछा 'कैसे?' अली ने एक पर्स दिखाया जो अंदर सफेद और बाहर काला था।
न्यायाधीश ने एक असामान्य मुस्कुराहट दिखाई और पूर्ण समझौते में अपना सिर हिलाया।



Follow on::
 Follow on Twitter , telegram and join whatsapp

Some important article 👌👌👌:::


13 comments: